देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

जब संसद में सांसद ने खाया कच्चा बैगन, क्या है माजरा आप भी जानिए

TMC की सांसद काकोली घोष दस्तीदार सोमवार को आज गुस्से में बोलीं कि क्या सरकार चाहती है कि हम कच्ची सब्जियां खाएं. सांसद ने कहा कि सिलेंडर की दरों को कम किया जाना चाहिए. विरोध में उन्होंने संसद में कच्चा बैंगन खाकर दिखाया.

संसद में इस समय मॉनसून सत्र चल रहा है. ऐसे में आज महंगाई पर चर्चा हुई. इस दौरान TMC की महिला सांसद काकोली घोष दस्तीदार (Kakoli Ghosh Dastidar) ने लोकसभा में खड़े होकर एक कच्चा बैगन खाया. दरअसल यह TMC सांसद का महंगाई पर विरोध जताने का अपना तरीका था. इसके साथ उन्होंने कहा कि रसोई गैस इतनी महंगी है कि कच्ची सब्जियां ही खानी पड़ेंगी.

सपना हो या फिर बार-बार सांप आ रहे सामने तो करें नागपंचमी पर उपाय

सिलेंडर के दाम बढ़ने से नाराज थीं MP

कच्चा बैंगन खाकर महंगाई का विरोध करने वाली TMC MP काकोली घोष ने LPG सिलेंडर के दाम करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 4 बार बढ़ाए गए हैं. पहले रसोई गैस 600 रुपये थी, जो अब 1,100 रुपये है. वे गुस्से में बोलीं कि क्या सरकार चाहती है कि हम कच्ची सब्जियां खाएं. सांसद ने कहा कि सिलेंडर की दरों को कम किया जाना चाहिए

और भी जानिए

संसद के मॉनसून सत्र के तहत आज लोकसभा में महंगाई पर चर्चा हो रही है.वहीं चार सांसदों का निलंबन भी वापस ले लिया गया है. साथ ही स्पीकर ने ये हिदायत भी दी है कि प्ले कार्ड लेकर सदन में ना आएं. इससे पहले लोकसभा में हंगामे के चलते कार्यवाही को पहले 12 बजे तक के लिए और फिर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.वहीं राज्यसभा में हंगामे के चलते कार्यवाही को पहले 12 बजे तक और फिर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. राज्यसभा चेयरमैन ने शिवसेना सांसद अनिल देसाई को हंगामा न करने की हिदायत दी थी.

महंगाई और GST के साथ संजय राउत की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने विरोध जताया. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संजय राउत ने एक ही गुनाह किया है कि वह बीजेपी के डराने-धमकाने की राजनीति के आगे नहीं झुके. वे दृढ़ विश्वास और साहस वाले व्यक्ति हैं. हम संजय राउत के साथ हैं.

संजय राउत की गिरफ्तारी पर शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार ने राजनीतिक साजिश के तहत गिरफ्तारी की है. इस मामले को मैं संसद में उठाऊंगी. BJP का यह टूल्स है, जो बीजेपी और केंद्र सरकार की पोल खोलते हैं, उनको चुप कराने के लिए. हम दबेंगे नहीं और ना झुकेंगे. शिंदे बीजेपी की लिखी स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं. राज्यपाल दिन-रात बरगलाते हैं, उनके खिलाफ बोलने वाले वक्ता को गिरफ्तार किया गया है. मैं चेयर से भी शिकायत करूंगी..

Related Articles

Back to top button