ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

सपना हो या फिर बार-बार सांप आ रहे सामने तो करें नागपंचमी पर उपाय

सपना हो या फिर बार-बार आपका सामना सांप से हो रहा है। इस तरह के घटना जीवन में कई संकेत देता है। और अक्सर ऐसा होना शुभ नहीं माना जाता। नागपंचमी के दिन कुछ उपाय को करलें तो ऐसा मुसीबत से छूटकारा पा सकते हैं।

सपना हो या फिर बार-बार आपका सामना सांप से हो रहा है। इस तरह के घटना जीवन में कई संकेत देता है। और अक्सर ऐसा होना शुभ नहीं माना जाता। नागपंचमी के दिन कुछ उपाय को करलें तो ऐसा मुसीबत से छूटकारा पा सकते हैं।  सांप (snake) से जुड़े कुछ सपने तो बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं. आइए स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए सपने में सांप (snake) देखने के मतलबों के बारे में जानते हैं.

Nag Panchami 2022: इस साल नाग पंचमी हर साल श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाया जाता है। इस बार नाग पंचमी 2 अगस्त 2022 को मनाया जाएगा। नाग पंचमी के दिन नागों की पूजा की जाती है, उन्हें दूध पिलाया जाता है। नाग पंचमी पर नागों की पूजा करने से कुंडली के कालसर्प दोष खत्म हो जाता है। आप भी नाग पंचमी पर नाग की पूजा करके अपनी कुंडली से कालसर्प दोष को दूर कर सकते हैं।

सपने में सांप देखने का मतलब

यदि सपने में सांप (snake) आपको डसता हुआ दिखे तो इसका अर्थ है कि आप किसी गंभीर बीमारी के शिकार होने वाले हैं.

– सपने में यदि मरा हुआ सांप (snake) देखें तो इसका मतलब है कि आपके जीवन से कोई बड़ी परेशानी खत्‍म होने वाली है.

– यदि सपने में सांप (snake) आपका पीछा करते हुए दिखे तो इसका मतलब है कि आप असल जीवन में किसी समस्‍या को लेकर डरे हुए हैं. यह सपना इशारा देता है कि आपको समस्‍या का हल ढूंढ लेना चाहिए, वरना वह मानसिक तनाव का कारण बन सकती है.

– सपने में सांप (snake) के दांत देखना बताता है कि आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है, लिहाजा सावधान हो जाएं.

– सपना में सफेद सांप (snake) देखना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा सपना दिखे तो बड़ा धन लाभ होता है या कोई शुभ खबर मिलती है.

सिंह, मेष, धनु, मिथुन, कन्या और मीन को अगस्त में भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

– सपने में उड़ता हुआ सांप (snake) देखना अच्‍छा नहीं माना जाता है, यह किसी बुरी घटना के होने का संकेत है.

– अगर आप अपने सपने में कोई उड़ता हुआ सांप (snake) देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में कुछ अशुभ घटना घटने वाली है.

सपने में बार-बार सांप (snake) देखना कालसर्प दोष का संकेत

सपने में यदि अक्‍सर सांप (snake) दिखाई देते हों तो यह कुंडली में कालसर्प दोष होने का भी संकेत हो सकता है. ऐसे में विशेषज्ञ को कुंडली दिखाकर उपाय कर लेना चाहिए. साथ ही सांप (snake) के सपनों से पीछा छुड़ाने के लिए नागपंचमी के दिन शिवलिंग के नाग को जल अर्पित करें. नाग देवता और शिव जी की पूजा करें. चांदी के नाग-नागिन का जोड़ा बहते जल में प्रवाहित कर दें या शिवलिंग पर अर्पित कर दें. सावन सोमवार का व्रत रखें और पूजा करें. शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध, धतूरा आदि अर्पित करें.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. WebMorcha इसकी पुष्टि नहीं करता है)

https://www.facebook.com/

Related Articles

Back to top button