पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- पति कर रहा UPSC की तैयारी, लाख सज-संवर लूं नहीं देता ध्यान

भोपाल. एक महिला ने पति के ध्यान नहीं देने पर तलाक मांगा है. पत्नी का कहना है कि उसका UPSC की तैयारी कर रहा है और इसिलए वह दिनभर कमरे में बंद रहकर पढ़ता रहता है. पत्नी का कहना है कि वो चाहे कितना भी सज संवर ले, पर लेकिन पति ध्यान नहीं देता है. महिला भोपाल के कटारा हिल्स (इलाके में रहती है, उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसिलिंग के दौरान ये बातें बताई हैं. पत्नी ने कहा कि वह मुंबई की रहने वाली है. इस कारण भोपाल में उसका कोई भी रिश्तेदार नहीं है, इसलिए उसका यहां मन नहीं लगता है.

http://INDvsWI : दूसरे दिन बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्टइंडीज, विहारी-इशांत भी चमके

पत्नी ने बताया कि वो ससुराल में दो महीने रहने के बाद मायके चली गई थी, लेकिन पति ने एक बार भी उसे फोन करके नहीं पूछा. पत्नी ने बताया कि दो साल की शादी में पति उसे कहीं घुमाने नहीं ले गया. ऐसे में अब उसे अपनी पति के साथ नहीं रहना है. मामले में पत्नी ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है. काउंसिलिंग के दौरान पति ने कहा कि उसका मुख्य लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनना है. उसने पीएचडी की है और कोचिंग चलाता है. साथ ही यूपीएससी की तैयारी भी कर रहा है.

http://गजब के एक्सप्रेशंस देते नजर आईं नेहा कक्कड़, देखिए वायरल वीडियो

पति का कहना है कि वो दो बार यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम निकाल चुका है, लेकिन मुख्य परीक्षा से दोनों बार बाहर हो गया. उसका कहना है कि जब तक वह लक्ष्य पूरा नहीं कर लेता, तब तक वो उसे अपनी पत्नी का दर्जा नहीं देगा. पति ने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन माता-पिता का इकलौता बेटा होने के कारण उस पर बार-बार शादी का दबाव बनाया जा रहा था. काउंसलर का मानना है कि दोनों पक्षों की काउंसिलिंग की जा रही है, ताकि उनके रिश्ते को बचाया जा सके.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button