गजब : साइकिल चलाकर 100 किलोमीटर दूर शादी करने पहुंचा दूल्हा

उत्तरप्रदेश। लॉकडाउन के बीच यूपी में एक अनोखा विवाह करने का मामला सामने आया है। यहां एक युवक अकेले साइकिल पर दुल्हन लेने उनके घर पहुंच गया। इसके लिए दुल्हा ने साइकिल चलाकर हमीरपुर से महोबा जिले तक करीब 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर तय किया और दुल्हन लेकर अपने घर वापस भी आ गया।बतादें  हमीरपुर जिले के पुठिया का रहने वाला युवक कल्लू प्रजापति (23) ने अपनी शादी की तारीख 25 अप्रैल तय कर रखा था। बकायदा प्रजापति ने अपनी विवाह के लिए प्रशासन से अनुमति भी मांगी थी और उनकी अनुमति के लिए अंतिम समय तक प्रतीक्षा करते रहे. लेकिन जब उन्हें लगा कि प्रशासन से अनुमति मिलना अब मुश्किल है तो अपनी दुल्हन रिंकी के घर साइकिल से निकल गया।

बड़ी खबर: ग्रीन जोन में शराब और पान की दुकानों को खोलने मिलेगी अनुमति

पीटीआई के अनुसार, कल्लू प्रजापति ने दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की है और वह एक किसान हैं. प्रजापति ने बताया कि शादी के लिए हमें स्थानीय पुलिस से अनुमति नहीं मिल रही थी. उन्होंने मेरे साथ किसी को भी आने की इजाजत नहीं दी, इसलिए शादी में कोई बराती नहीं आ सका. मेरे परिवार वालों ने मुझे शादी न टालने की सलाह दी. जिसके बाद मुझे साइकिल पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं दिखा. लड़की वालों (ससुराल वालों) ने शादी के कार्ड भी छपवा लिए थे और तय तारीख पर शादी के लिए तैयार थे.

ब्रेकिंग: देश में लॉकडाउन दो सप्ताह के लिए बढ़ा, गृहमंत्रालय ने जारी किया आदेश

कल्लू प्रजापति के अनुसार  चार-पांच महीने पहले शादी तय हुई थी. उन्होंने कहा कि मेरे पास एक बाइक  है, लेकिन मेरे पास कोई ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. साइकिल सबसे अधिक उपयोगी थी. मेंने संक्रमण से बचने के लिए मुंह के चारों ओर एक रूमाल बांध लिया था. दिलचस्प यह रही कि शादी गांव के मंदिर में की गई जिसमें दूल्हा और दुल्हन दोनों ने अपने सामान्य वेशभूषा में फोटो खिचवाए और शादी की जिसमें मुंह ढंके हुए थे.

loading…


हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Leave a Comment