कोरोना संक्रमण के बीच दूरी कैसे बनाए, इस फनी वीडियो को देख कुछ आप भी सीख लें…IPS दिपांशु काबरा ने किया ट्वीट..देखिए वीडियो

दिलीप शर्मा: कोरोना संक्रमण के बीच आए दिन कोई न कोई नई जानकारी के साथ संक्रमण से बचने इनोवेशन किया जाता है। एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक व्यक्ति रोते हुए दिखाई दे रहा है। वह भी ऐसे रो रहा जैसे उसके उपर बहुत बड़ी आपदा आ गई हो। रोते हुए इस व्यक्ति को देख एक बुुजुर्ग उसे सांत्वना देने उसे गले लगाकर शांत कराने की कोशिश करता है। इसके बाद रोते हुए व्यक्ति यह कहते हुए बुजुर्ग को चकित करता है उसे कोविड हो गया है। इस वीडियो का अर्थ ये है कि कोरोना संक्रमण से दूरी बनाने के लिए सोच-समझकर चलें।

कोरोना संक्रमण के बीच दूरी कैसे बनाए, इस फनी वीडियो को देख कुछ आप भी सीख लें…IPS दिपांशु काबरा ने किया ट्वीट..देखिए वीडियो….

ध्यान रखें इन बातों का

संक्रमित व्यक्ति के नज़दीक जाने पर ये विषाणुयुक्त कण सांस के रास्ते आपके शरीर में प्रवेश कर सकते हैं. अगर आप किसी ऐसी जगह को छूते हैं, जहां ये कण गिरे हैं और फिर उसके बाद उसी हाथ से अपनी आंख, नाक या मुंह को छूते हैं तो ये कण आपके शरीर में पहुंचते हैं.

ऐसे में खांसते और छींकते वक्त टिश्यू का इस्तेमाल करना, बिना हाथ धोए अपने चेहरे को न छूना और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचना इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.

इसी कारण कोरोना से बचने के लिए लोगों को एक जगह पर अधिक लोग इकट्ठा न होने देने, एक दूसरे से दूरी बनाए रख कर बात करने या फिर हाथ न मिलाने के लिए कहा जा रहा है.

Leave a Comment