दारू मुर्गा खाओगे… 500 में बिक जाओगे… तो ऐसा ही रोड पाओगे छत्तीसगढ़ की इस वायरल वीडियो ने देशभर में मचाया धमाल…

0
113
webmorcha.com
दारू मुर्गा खाओगे... 500 में बिक जाओगे... तो ऐसा ही रोड पाओगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ कोरबा जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में ट्वीटर फेसबुक समेत कई सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जर्जर सड़क से परेशान लोगों की आवाज बनकर आम आदमी के नेता विशाल केलकर अनोखा अभियान चला रहे हैं। वे अपनी टीम के साथ हर रोज गड्ढों से भरे मार्ग पर पहुंच जाते हैं और वहां से गुजर रहे राहगीरों को ढोल-मंजीरे के साथ गाना सुनाते हैं।

उनका गाने का बोल ऐसा है कि दस का मुर्गा खाओगे तो ऐसी ही सड़कें पाओगे, 500 में बिक जाओगे या बोतल लेकर जाआगे तो ऐसी ही सड़क पाआगे। इसमें उन्होंने चुनाव के दौरान मुर्गा देकर मतदाताओं को रिझाने के मामले का हवाला देकर आम लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है। तख्ती थामे व माइक पर गाना गाते उनका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखिए वीडियो..

दारू मुर्गा खाओगे…… 500 में बिक जाओगे…… तो ऐसा ही रोड पाओगे

खराब सड़क को लेकर राहगीरों का धीरज भी टूट रहा है। यही वजह है जो कोरबा के दर्री-जमनीपाली क्षेत्र के स्थानीय लोग सड़क पर मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी के नेता व समाजसेवी संस्था जनसंगठन के संयोजक विशाल केलकर के नेतृत्व में दर्री बांध से पुल से गुजरने वाली सड़क पर लोग हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Super Dancer में शिल्पा शेट्टी की जगह लेंगी 90s की ये सुपरहिट एक्ट्रेस, साथ लाएंगी एक खास तोहफा

केलकर का कहना है कि चुनाव के दौरान यहां दस रुपये का कूपन देकर मतदाताओं को मुर्गा बांटा गया था। उन्हीं मतदाताओं को याद दिलाना चाह रहे हैं कि यदि मुर्गे के लालच में नहीं आते तो शायद सड़कों की यह दशा नहीं रहती। जिले में अधिक जर्जर हो चुकी उपनगरीय, ग्रामीण व रिहायशी क्षेत्र की आंतरिक सड़कों की मरम्मत या जीर्णोद्धार लंबे समय से अपेक्षित है। नए मार्गों के निर्माण का आश्वासन केवल आश्वासन बनकर रह गया है।

कलेक्टर और महापौर भी निशाने पर

कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए जिले के विभिन्ना स्थानों में जर्जर सड़कों पर जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रृंखला बनाकर कीर्तन के साथ जिला प्रशासन से पूछा जाता है कि कलेक्टर मैडम, यह सड़क कब बनेगी। इसी तरह निगम के महापौर से भी गुहार लगाई गई है कि सड़क बनवा दो।

जिले के प्रारंभ से लेकर अंतिम सीमा तक लोग जर्जर सड़क की मार झेल रहे हैं। इनमें बुधवारी-घंटाघर मार्ग, दर्री बांध, राताखार नहर मार्ग, कुसमुंडा-हरदीबाजार जाने वाली सड़क, बांकीमोंगरा की सड़क व कटघोरा में गौरव पथ शामिल हैं, जहां जाकर प्रदर्शन किया जा रहा है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123