युवक ने लिव-इन Partnerको गला दबाकर Suicide, हत्या को Suicide दिखाया, गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की निर्मम हत्या कर दी. Police  ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि युवक ने पहले अपनी प्रेमिका की गला दबाकर Murder कर दी और फिर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए मनगढ़ंत कहानी बनाई. इतना ही नहीं Murder आत्महत्या लगे इसके लिए युवती को फांसी के फंदे से लटका दिया. मामले का खुलासा उस समय हुआ जब शव को Postmortem के लिए भेजा गया. Postmortem की जांच में गला दबाकर Murder करने की बात सामने आई.

मृतिका और आरोपी Live in Relationship में रह रहे थे.पूरी घटना रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ के ग्राम उदउदा की है. धरमजयगढ़ Police  द्वारा युवती के आत्महत्या की लिखाई गई Report से वास्तविकता सामने लाया गया है. युवती के साथ लिव इन में रह हे युवक ने उसकी गला दबाकर Murder  कर घटना को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया था. आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेजा गया है.

इसलिए हुई वारदात
एसएसपी लखन पटले ने बताया कि अमर सिंह मंझवार ग्राम झोरखापारा थाना धरमजयगढ़ का रहने वाला है. कोटवार के साथ थाना आकर उसकी पत्नी सोनमती बैगा के द्वारा घर में साड़ी से फांसी लगाकर मौत होने की सूचना दिया गया. थाना प्रभारी धरमजयगढ़ द्वारा थाने से सहायक उप निरीक्षक पूरन सिदार को मामले की जांच के लिए Staff के साथ रवाना किया गया.

16 दिसंबर से मेष, मिथुन, कर्क और सिंह को सूर्यदेव देंगे चमत्कारिक लाभ

जांचकर्ता को सूचनाकर्ता अमर सिंह मंझवार बताया कि वर्ष 2020 में ग्राम ठेंगरीमार थाना श्यांग जिला कोरबा की धनीराम बैगा की बेटी सोनमती बैगा को लाकर पत्नी की तरह रखा था. सूचनाकर्ता ने बताया कि दिनांक 11दिसम्बर की शाम लगभग 4 बजे ग्राम गुरमा से वापस आया तो सोनमती बैगा घर में नहीं थी.

घरवाले ने बताया कि वह कपड़ा लेकर नहाने निकली लेकिन वापस नहीं आई. इसके बाद उसे ढूंढने के लिए तालाब गए. वापस घर आए तो मृतिका सोनमती फांसी में लटकी हुई थी. जांच में हुआ खुलासा जांच में गवाहों से पूछताछ में भिन्नता पाए जाने पर थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक विजय पैंकरा द्वारा अमर सिंह मंझवार को संदेह में लेकर वैज्ञानिक तरीके से कड़ी पूछताछ करने पर उसने सोनमती बैगा की Murder की बात कबूली.

2, 11, 20, 29 को जन्म लेने वाले लोगों के लिए 2022 देगा शानदार अवसर

विवाद बनी Murder की वजह
आरोपी अमर सिंह मंझवार ने कुबूल किया कि दोनों बिना शादी किए पति पत्नी की तरह रह रहे थे. सोनमती बैगा छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा विवाद करती थी. कुछ दिनों पहले उसके माता पिता मायके ले जाने आए थे. तब दोनों साथ आएंगे कहकर मायकेवालों को वापस भेज दिया था. इसी बात से सोनमती नाराज थी.

11 दिसंबर को युवती कपड़े पैक कर अकेले मायके जाने निकली थी. इसी दौरान विवाद हुआ जिस पर उसका गला दबाकर Murder कर शव को साड़ी से फांसी पर लटका दिया. घटना के संबंध में धारा 174 जा.फौ. से आरोपी अमर सिंह मंझवार पर Murder का अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है.

Back to top button