होम

छत्तीसगढ़ में आज भी कुछ क्षेत्रों में झमाझम बारिश की उम्मींद

webmorcha Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। रायपुर राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही अच्छी बारिश ने अधिकतम तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस तक कम कर दी है। तापमान में गिरावट से मौसम में शुष्क हो गई है, हालांकि न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी है।

मौसम विभाग IMD के मुताबिक रविवार को भी उत्तर छत्तीसगढ़ के साथ ही रायपुर संभाग व बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार है। सोमवार से छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि थोड़ी कम होगी। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में मानसून की लेटलतीफी के चलते इस वर्ष जून में अभी तक बारिश सामान्य से कम हुई है।

July 2024 मंगल-बुध इन राशियों को देगा सुनहरा अवसर

शनिवार सुबह से ही रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे और रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही। इसके चलते मौसम खुशनुमा हो गया है और वातावरण में ठंडकता आ गई।

मौसम विशेषज्ञ HP चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय ओडिशा, गंगेटिक, पश्चिम बंगाल की खाड़ी के उपर है। साथ ही एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे लगे बिहार के उपर 3.1 किमी ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी और अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...