होम

Odisha: जगन्नाथ भजन चल रहा था, मंच पर गिरे ADM, मौत!

webmorcha.com

Odisha के गजपति जिले में सरकारी अधिकारियों के एक समारोह में जगन्नाथ भजन गाते समय एक एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (ADM) मंच पर गिर पड़े और बाद में उनकी मौत हो गई. मृतक की पहचान बीरेंद्र कुमार दास के रूप में हुई है, जो गजपति जिले में ADM (राजस्व) के पद पर कार्यरत थे. बुधवार शाम को हुई इस घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ब्लड प्रेशर बढ़ गया था

गजपति कलेक्टर स्मृति रंजन प्रधान ने कहा, ‘भजन गाते समय ADM अचानक गिर पड़े और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि उनका ब्लड प्रेशर बहुत अधिक था. शुरुआती उपचार के बाद उन्हें बरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल एंड हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.’

चुनाव संपन्न होने के मिलन समारोह आयोजित था

प्रधान ने कहा कि वह एक कुशल प्रशासक थे और पूरा जिला प्रशासन उनके निधन पर शोक व्यक्त करता है. मृतक अधिकारी के रिश्तेदार चंद्रकांत मल्लिक ने बताया कि चुनाव संपन्न होने के उपलक्ष्य में अधिकारियों का एक मिलन समारोह आयोजित किया गया था. जब वे (दास) मंच पर गए और भगवान जगन्नाथ का ओडिया भक्ति गीत गा रहे थे, तो वे अचानक बेहोश हो गए.

MKCG मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी ADM  संग्राम केशरी पांडा ने कहा, ‘कलेक्टर से सूचना मिलने के बाद हमने डॉक्टरों की एक टीम बनाई और आधी रात के आसपास उन्हें (दास) रिसीव किया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.’ उन्होंने बताया कि प्रारंभिक चिकित्सा जांच से पता चला है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है.

इस बीच, CM मोहन चरण माझी ने अधिकारी की मौत पर गहरा दुख जताया है. CM ने एक बयान में कहा कि वे एक समर्पित और जिम्मेदार अधिकारी थे और हमेशा जनता की सेवा के लिए काम करते थे. माझी ने कहा कि राज्य ने एक कुशल प्रशासनिक अधिकारी खो दिया है. उन्होंने ADM के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

महासमुंद, कांग्रेस नेता पर दुष्कर्म का आरोप, इंस्पेक्टर ने पीड़िता की नहीं लिखी शिकायत, टीआई सस्पेंडः

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...