होम

CG Weather Update: Chhattisgarh में कुछ घंटे बाद होगी बारिश, सरगुजा संभाग में हीट वेव की चेतावनी, बिलासपुर में बारिश से सड़कें हुआ तरबतर

webmorcha CG Weather Update: Chhattisgarh

CG Weather Update: रायपुर. मौसम विभाग IMD ने प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है, तो सरगुजा संभाग में अगले दो दिन हीटवेव की भी चेतावनी दी है. वहीं बुधवार की शाम बिलासपुर में जमकर बारिश हुई, जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली.

इन जिले में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विज्ञानिकों ने रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद जिले के कुछ हिस्से में बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं बालोद, राजनांदगांव और बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं राजधानी रायपुर में मानसून की एंट्री 15 जून तक होने के आसार हैं.

CG Weather Update
CG Weather Update

ऐसा रहा Chhattisgarh का मौसम

Chhattisgarh में कहीं बारिश तो कहीं भीषण गर्मी के हालात हैं, बीते दिन यानि बुधवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 43 डिग्री कोरबा में दर्ज किया गया वहीं नारायणपुर में 19 डिग्री सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया. CG Weather Update बता दें प्रदेश के मध्य और उत्तरी संभागों में अधिकतम तापमान फिलहाल सामान्य से ऊपर यानि 40 डिग्री के आसपास है. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री, बलरामपुर में 42.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

CG Weather Update बिलासपुर में लगभग 45 मिनट की बारिश के बाद के पुराना बस स्टैंड, विनोबा नगर, हंसा विहार, सरकंडा, तोरवा और सिरगिट्टी क्षेत्र में पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण लोगों के घरों और सड़कों पानी भर गया. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान बीजापुर में करीब 50 मिमी, उसूर में 43, ओरछा, नारायणपुर और कटेकल्याण में 30, भोपालपट्टनम और पखांजूर में 20, दंतेवाड़ा में 21, कोंडागांव में 17, लोहंडीगुड़ा में 16 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी हल्की बारिश हुई.

अगले 48 घंटों में ऐसा होगा मौसम

CG Weather Update मौसम विभाग के अनुसार Chhattisgarh में मानसून ने बस्तर संभाग के सुकमा के बाद बीजापुर में एंट्री कर ली है और अगले 2 से 3 दिनों में पूरे संभाग में मानसून पूरी तरही एक्टिव होने के आसार हैं.  वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले 10 दिनों में प्रदेसभर में मानसून सक्रीय हो जाएगा. बंगाल की खाड़ी में सक्रीय सिस्टम के चलते अरब सागर से नमी युक्त हवाएं पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश कराएगी.

महासमुंद के किसान की सड़क दुघर्टना में दर्दनाक मौत

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...