होम

June Monthly Horoscope: तुला राशि को जून 2024 में मिश्रितफलदायी रहेगा

weekly rashifal - फोटो : Webmorcha.com

June 2024 Monthly Horoscope तुला राशि : वर्ष का पांचवा माह जून बेहद खास माना जाता है, जो हिंदू पंचांग के अनुसार,ज्येष्ठ और आषाढ़ माह में पड़ता है। इस माह की शुरुआत ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि के साथ हो रही है, जो आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष नवमी तिथि के साथ होगा। June 2024 इस दौरान कई बड़े-बड़े व्रत त्योहार इस माह मनाए जा रहे हैं। माह अपरा एकादशी, के साथ शनि जयंती, वट सावित्री व्रत, गंगा दशहरा, निर्जला एकादशी, देव स्नान पूर्णिमा आदि पर्व मनाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं जून माह में आपके तुला राशि पर कैसा होगा इसका असर….

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए जून महीने का पूर्वार्ध का समय मिश्रित फल लिए हुए है। तुला राशि के जातकों को इस माह कोई भी निर्णय जल्दबाजी या फिर भावनाओं में बहकर नहीं लेना चाहिए अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। जून महीने की शुरुआत में आपको अपनी सेहत और संबंध दोनों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बनी रहेगी।

इस दौरान आपकी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है, जिसके चलते आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट बना रह सकता है। तुला राशि  इस दौरान कार्यक्षेत्र पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा जिसे समय पर पूरा करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ेगा।

June Monthly Horoscope: कन्या राशि को जून 2024 में मिलेगा सौभाग्य का साथ

तुला राशि के जातकों को इस माह अपने जीवन में आने वाले किसी अवसर को खोने से बचना चाहिए अन्यथा बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है। जून महीने के मध्य में एक बार फिर से आपकी गाड़ी पटरी पर आती हुई नजर आएगी। इस दौरान आपकी सकारात्मक ऊर्जा एवं क्रिएटिविटी में वृद्धि होगी।

तुला राशि कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कद और पद में वृद्धि से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से आपके लिए जून महीने का उत्तरार्ध का समय अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखते हैं तो आपकी बात बन जाएगी। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। इस दौरान आपकी लव लाइफ बेहद शानदार रहने वाली है।

June Monthly Horoscope: सिंह राशि को जून 2024 सम्हलकर चलने की जरूरत

तुला राशि लव पार्टनर के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। जून महीने के उत्तरार्ध में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। इस दौरान आपका जुड़ाव प्रभावी लोगों से होगा। व्यवसाय में मनचाही उन्नति एवं लाभ होगा। आपके सुख-संसाधनों में वृद्धि होगी। भूमि-भवन का सुख प्राप्त होगा। दैनिक आय में बढ़ोत्तरी होगी।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के बने शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा एवं उनकी चालीसा का पाठ करें।

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...