होम

महासमुंद, गड़े धन की लालच में आधी रात जंगल के भीतर खुदाई, देखें Video

webmorcha

महासमुंद। गड़े धन की लालच में आधी राज जंगल के भीतर खुदाई की गई। सोशल मीडिया में एक Video तेजी से वायरल हो रहा हे, बताया जा रहा है कि खुदाई में उपयोग की गई जेसीबी को जब्त की गई है। हालांकि किसने जब्त की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है। वायरल Video में देखा जा सकता है कि यहां पहले पूजा-पाठ की गई जहां चुडी भी चढ़ाई गई है। वीडियो देखने से लग रहा है कि यह जगह बहुत ही प्राचीन है जहां एक मोटी सी दीवार प्रतीत हो रहा है। हालांकि इस जगह पर क्या मिला है, पता नहीं चल पाया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

 

बताया जा रहा ये वीडियो महासमुंद के सिरपुर क्षेत्र की है, हालांकि वायरल वीडियो जगह का नाम स्पष्ट नहीं है। बतादें सिरपुर (Sirpur) इंडिया के छत्तीसगढ़ राज्य के महासमुन्द ज़िले में स्थित एक गांव है। यह महानदी के किनारे स्थित है, एक ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल है। जहां कई प्राचीन मंदिर हैं।[ सिरपुर (Sirpur)  महानदी के तट स्थित एक पुरातात्विक स्थल है। इस स्थान का प्राचीन नाम श्रीपुर है यह एक विशाल नगर हुआ करता था तथा यह दक्षिण कोशल की राजधानी थी। सोमवंशी नरेशों ने यहां पर राम मंदिर और लक्ष्मण मंदिर का निर्माण करवाया था। ईंटों से बना हुआ प्राचीन लक्ष्मण मंदिर आज भी यहाँ का दर्शनीय स्थान है। उत्खनन में यहाँ पर प्राचीन बौद्ध मठ भी पाये गये हैं।

जेसीबी की जब्ती लेकिन कार्रवाई नहीं

महासमुंद वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि विभागीय अमला जेसीबी तो जब्त कर ली है लेकिन, कार्रवाई में देरी से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। बताया रहा है जेसीबी में कौन खुदाई कर रहा था अभी तक संबधित विभाग के अधिकारी नहीं पहुंच पाएं हैं।

डिस्क्मलर : वायरल वीडियो पुष्टि WebMorcha नहीं कर रहा है…

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका पहली बार पहुंची फाइनल में, सिर्फ 53 बाल में जीता मैच

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...