होम

Aaj ka ank ganit: 11 फरवरी जानें अपना लकी नंबर और शुभ रंग क्या होगा

webmorcha.com

Aaj ka ank ganit:  10 फरवरी रविवार: अंकों के माध्यम से जातकों के विषय एवं उसके भविष्य को जानने की कोशिश किया जाता है। उदाहरण के लिए समझें यदि किसी मनुष्य का जन्म 25 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+5=7 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। यदि किसी की जन्मतिथि 3 अंकों यानी 12  है तो उसका मूलांक 1+2= 3 होगा। जानें आज का अंक गणित ank ganit …

अंक 1

रविवार को आप पार्टी में जाने और अपने प्रियजनों के साथ भोजन और कला का मज़ा लेने के मूड में हैं। (ank ganit) आनंद ले, किन्तु कम खर्च करें। उन करीबी लोगों का ध्यान रखें जो किसी संकट का सामना कर रहे है।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- केसरिया

अंक 2

रविवार को  यात्रा की योजनाओं को पुनर्निर्धारित करने की ज़रूरत हो सकती है। (ank ganit) लोगों के साथ बातचीत आपको ऊर्जा और कौशल प्रदान कर सकती है। आराम करें और दूसरों की संगति का मज़ा लें। आपकी सामूहिक या संगठनात्मक गतिविधियां आपके परिवार और घरेलू जीवन को प्रभावित कर सकती हैं।

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- सफेद

अंक 3

रविवार को  कार्यस्थल पर वेतन में बढ़ोतरी या पदोन्नति के साथ अभी आपको पुरस्कृत किया जा रहा है। (ank ganit) अपने कपड़ों और व्यवहार से अपने उत्साह और आत्मविश्वास को प्रदर्शित करें। रिश्ते में चीजें तनावपूर्ण होंगी ऐसे में रिश्ते का टूटना एकमात्र विकल्प हो सकता है।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गुलाबी

अंक 4

रविवार को  नए मौकों का फायदा उठायें। (ank ganit) प्रगति, उपलब्धि,निपुणता, प्रसिद्धि और सार्वजनिक पहचान इन सब को अनुभव करने का वक्त आ चुका है। आज साक्षात्कार या बैठक में भी आपको विजय मिलेगी। लोगों से बातचीत आपको आत्मविश्वास प्रदान करेगा।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

अंक 5

रविवार को हाल ही में हुई हानि या भाग्य में बदलाव आपकी चिंता या अवसाद का कारण बन सकता हैं। (ank ganit) अपने विचारों के साथ अकेले रहने के लिए समय निकालें। योग-ध्यान, चिकित्सा या आध्यात्मिक उपाय इस समय आपका काम बनवा सकते है।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- लाल

अंक 6

रविवार को आप अपने काम में परिवर्तन करेंगे जिसके कारण समृद्धि और विकास होगा। (ank ganit) आज अपने भाई बहन या ससुराल के सदस्यों के साथ भावनात्मक संबंध बन सकते हैं। लोगों को अपने कौशल और उपलब्धियों के बारे में बताना एक अच्छा विचार है।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नीला

अंक 7

रविवार को  कोई नुकसान और दुर्घटना आपको परेशान कर सकती है। (ank ganit) सौभाग्य आपके साथ होगा बस अपने आकर्षण और अच्छी भावना को शो करें। अंकल या भाई आपके लिए तनाव का कारण होंगे।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- पीला

अंक 8

रविवार को  रिश्तों में खास कर अपने करीबी लोगों से मतभेद को दूर करने के लिए समय निकालें। (ank ganit) सभी अनुबंध और साझेदारी आपको एक बार फिर आकर्षित करेंगे।आने वाले समय में आप वो सब कुछ प्राप्त करने वाले है जिसके अभी सपने देख रहे हैं।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हरा

अंक 9

रविवार को आपको एक सक्षम लीडर के रूप में देखा जा रहा है। (ank ganit) कार्य भार और प्रतिबद्धताओं से आज आपको मुक्ति मिलेगी। कुछ नजदीकी लोग आपको हमेशा प्रेरित करते है। पुराने ताल्लुक़ात और संपर्क भी आपकी मदद कर सकते है।

शुभ अंक- 18

शुभ रंग- सुनहरा

Gupt Navratri: आज से शक्ति साधना का गुप्त नवरात्रि, 9 दिनों तक रहे संयमित

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...