होम

छत्तीसगढ़ घोटालोंबाज की बढ़ने वाली है मुश्किल, ACB जल्द करेगी बड़ी कार्रवाई, महादेव एप, कोयला घोटाला के आरोपियों से करेगी पूछताछ

छत्तीसगढ़ घोटालोंबाज की बढ़ने वाली है मुश्किल, ACB जल्द करेगी बड़ी कार्रवाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा, शराब घोटाला, कोयला घोटाला मामले में ACB जांच में तेजी आई है. eow को जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की अनुमति मिल गई है. 29 मार्च से 2 अप्रैल तक जेल में बंद आरोपियों से ACB/EOW की टीम जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करेगी. इसके लिए स्पेशल कोर्ट ने अनुमति दे दी है.

एसीबी 29 मार्च से दो अप्रैल के बीच अलग-अलग दिनों में अलग-अलग प्रकरणों में पूछताछ करेगी. प्रवर्तन निदेशालय ईडी की विशेष अदालत में एसीबी की ओर से तीन आवेदन पेश किए गए थे. इन आवेदनों में जेल में बंद आरोपितों से पूछताछ की मांग की गई थी।

भड़काऊ बयान, भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला महादेव सट्टा एप और कोयला घोटाला मामले में आवेदन अदालत में राज्य सरकार के अधिवक्ताओं ने पेश कर विशेष न्यायाधीश से आग्रह किया कि ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर एसीबी ने कोयला स्कैम, महादेव सट्टा एप घोटाला और शराब घोटाला मामले में अपराध दर्ज किया है. विवेचना में आरोपितों से पूछताछ की आवश्यकता है.

पूछताछ के बाद एसीबी की कार्यवाही आगे बढ़ेगी

ED की विशेष अदालत ने SCB की ओर से पेश आवेदन को स्वीकार करते हुए जेल में निरुद्ध आरोपितों से पूछताछ की अनुमति दी है. जिन विचाराधीन कैदियों से पूछताछ होनी है उनमें छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में अरविंद सिंह, महादेव सट्टेबाजी मामले में असीम दास, भीम यादव और सतीश चंद्राकर और कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायर शामिल हैं. एसीबी से संकेत मिले हैं कि इन मामलों में विचाराधीन बंदियों से पूछताछ के बाद एसीबी की कार्यवाही आगे बढ़ेगी।

छत्तीसगढ़ बिलासपुर लोकसभा उम्मीद्वार देवेंद्र यादव के नाम से ED ने मामला पंजीबद्ध किया हुआ है। ED व IT ने भी देवेन्द्र यादव के निवास में छापेमारी की थी। ED ने अपनी जांच में भी देवेंद्र यादव पर रूपए लेने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़  पूर्व CM  भूपेश जल्द हो सकते हैं गिरफ्तार

CG भूपेश बघेल
CG भूपेश बघेल

वहीं छत्तीसगढ़ पूर्व CM और दुर्ग जिले के पाटन से MLA महादेव सट्टा एप के आरोपी भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया गया है। इनके खिलाफ 420 का मामला दर्ज है, जल्द ही इनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

जब बाहुबली मुख्तार अंसारी के आगे नतमस्तक हो गई थी मुलायम सरकार! रद्द करना पड़ा केस, पुलिस अफसर को छोड़ना पड़ा महकमा

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...