होम

Weekly Horoscope 26 Feb 03 March: यह हफ्ता कैसा गुजरेगा पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashiphal 18th to 24th March 2024

Weekly Horoscope 26 February to 03 March 2024 राशिफल के अनुसार 26 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए बेहतरीन माना जा रहा है। इस सप्ताह कुछ राशियों को कारोबार के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। तो वहीं कुछ राशियों को सेहत समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 8

मेष

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता लिए हुए है। इस सप्ताह आप जिस दिशा में भी प्रयास करेंगे आपको उसमें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। (Weekly Horoscope) सप्ताह की शुरुआत में लंबे समय से अटके हुए काम तेजी से पूरे होते हुए नजर आएंगे और आपको सभी का सहयोग और समर्थन मिलेगा। रोजी-रोजगार की कामना पूरी होगी। नौकरीपेशा लोगों के कार्यों की अधिकारी प्रशंसा करेंगे। पुरस्कार स्वरूप बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सप्ताह के मध्य में किसी बहुप्रतीक्षित मनोकामना के पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा।

व्यवसाय में लाभ होगा और कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ की प्राप्ति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान तीर्थाटन के भी योग बनेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति से लंबे समय बाद मेल-मुलाकात के योग बनेंगे। घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े निर्णय को लेते समय माता-पिता दोनों का समर्थन प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। एक-दूसरे को जानने और समझने का अवसर प्राप्त होगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। ससुराल पक्ष के लोग पूरी तरह से मेहरबान नजर आएंगे। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है।

उपाय- रोजाना हनुमान जी को गुड़-चने का भोग लगाकर उनकी पूजा तथा श्रीसुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सपनों को सच साबित करने के लिए अपने पसीने से सींचना पड़ेगा। इस सप्ताह आपको मनचाही सफलता पाने के लिए आलस्य और अभिमान का त्याग करके कठिन परिश्रम करना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। (Weekly Horoscope) इस दौरान खर्च के मुकाबले धन की आवक कम रहेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। करियर-कारोबार में आपको अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में घर-गृहस्थी के कामकाज को निबटाने के लिए ज्याादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है। यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं तो आप उसके लिए पूरी तैयारी के साथ जाएं अन्यथा हाथ आया अवसर भी निकल सकता है।

इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति वृष राशि के जातकों का आकर्षण बढ़ सकता है, लेकिन प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में बने हुए हैं तो आपका अपने लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। किसी भी सूरत में गलतफहमी न पनपने दें अन्यथा आपके रिश्तें में दरार आ सकती है। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी की खराब सेहत को लेकर चिंता सताएगी।

उपाय- रोजाना माता लक्ष्मी और श्रीयंत्र की विधि-विधान से पूजा तथा श्रीसूक्त का पाठ करें।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कामकाज में शुभ फल प्रदान करने वाला है। सप्ताह की शुरुआत किसी शुभ समाचार से होगी, जिसके कारण घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। (Weekly Horoscope) सप्ताह के शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति का घर में आगमन हो सकता है। इस दौरान अचानक से पिकनिक-पार्टी के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में आपका भाग्य पूरी तरह से प्रबल नजर आएगा। लंबे समय से चली आ रही समस्या किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से दूर हो जाएगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। मिथुन राशि की महिलाओं को इस सप्ताह धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में खूब मन लगेगा।

सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी तीर्थ स्थान की यात्रा के योग बनेंगे। इस दौरान लंबी दूरी की यात्रा आपके व्यतवसाय में वृद्धि का कारण बनेगी। पूर्व में किए गये निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। धन की आवक बढ़ेगी लेकिन खर्च की अधिकता भी रहेगी। सुख-सुविधा के साधनों पर आप खूब खर्च करेंगे। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर कोई गलतफहमी पैदा हो गई थी तो इस सप्ताह संवाद करने पर दूर हो जाएगी। किसी के साथ हुई नई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है। पुराने प्रेम संबंध में आपसी विश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी आपकी खुशियों का पूरा ख्याल रखेगा।

उपाय- रोजाना श्रीहरि विष्णु की पूजा पीला चंदन अर्पित करके करें तथा श्री विष्णु सहस्त्रपनाम का पाठ करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। (Weekly Horoscope) कार्यक्षेत्र में कुछ एक अड़चनों के बावजूद आपका दबदबा कायम रहेगा। अधिकारीगण आपके ऊपर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको अपने गुप्त शत्रुओं से पूरी तरह से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे आपके कामकाज में बाधाएं डालने या फिर आपकी छवि को खराब करने का षडयंत्र रच सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के मध्य में कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान कारोबार में धीमी प्रगति और व्यवसाय में मनचाहा लाभ न होने के कारण आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। यदि आप बीपी के मरीज हैं तो अपनी सेहत पूरा ख्याल रखें और वाहन चलाते समय खूब सावधानी बरतें।

इस राशि को सप्ताह के उत्तरार्ध में खर्च की अधिकता बनी रहेगी। इस दौरान घर की मरम्मत अथवा अन्या जरूरतों को पूरा करने के लिए जेब से अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। इस सप्ताह स्वयं के साथ माता की सेहत का भी विशेष ख्याल रखें। कर्क राशि के जातक इस सप्ताह प्रेम-प्रसंग में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। खास बात यह कि आपके हर निर्णय में आपका लव पार्टनर पूरी तरह से साथ खड़ा रहेगा और आपकी ताकत बनेगा। हालांकि कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर लेने से बचें। सुखी दांपत्य जीवन जीने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें तथा उसकी भावनाओं का आदर करें।

उपाय- रोजाना शिवालय में शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं तथा शिवपुराण अथवा शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपका गुडलक जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में काम करता हुआ दिखाई देगा। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद और मनचाहा फल प्रदान करने वाली होगी। (Weekly Horoscope) यात्रा के दौरान आपके संपर्क प्रभावी लोगों के साथ बनेंगे, जिनकी मदद से आप भविष्य में बड़े लाभ की प्राप्ति कर सकेंगे। इस सप्ताह सत्ता-सरकार के लोगों से नजदीकियां बढ़ेंगी। सप्ताय के मध्य में किसी बहुप्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा। इस दौरान व्यापार में उन्नति और संचित धन में वृद्धि होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यदि आप विदेश से जुड़े करियर अथवा कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस सप्तााह बड़ी सफलता हाथ लग सकती है।

सप्ताह के अंत तक विदेश यात्रा भी संभव है। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से भी यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ प्रेम और एकता बनी रहेगी। प्रेम संबंध में आपसी विश्वास बढ़ेगा। लव पार्टनर के साथ रोमांस के अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। विवाहित लोगों के जीवन में भी खुशियां कायम रहेंगी। संतान पक्ष की किसी विशेष उपलब्धि से आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

उपाय- रोजाना राम दरबार की पूजा तथा रामचरित मानस के श्रीसुंदरकांड का पाठ करें।

कन्या

इस राशि के जातकों का इस सप्ताह अपने नजदीकी लोगों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। (Weekly Horoscope) इस सप्ताह आपको लोगों के साथ विनम्रता से बात-व्यवहार करना चाहिए अन्यथा वर्षों से बने-बनाए संबंध में न सिर्फ दरार आ सकती है बल्कि वे टूट भी सकते हैं। कन्या राशि के जातक इस सप्ताह कई बार खुद को असमंजस की स्थिति में पाएंगे। यदि आप भूमि-भवन को लेकर कोई सौदा करने की सोच रहे हैं तो अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी शुभचिंतक की राय जरूर लें। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको इस सप्ताह अपने कार्य को बेहतर तरीके से करने के लिए अतिरक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्तााह के उत्तररार्ध में आर्थिक चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है। इस दौरान आपके पास धन की आवक कम और खर्च की अधिकता ज्यादा बनी रहेगी।

इस सप्ताह भूलकर भी जोखिम भरी योजनाओं में निवेश न करें तथा आर्थिक चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को पहले से तैयार रखें। आर्थिक दिक्कतों से बचने के लिए धन का प्रबंधन करके चलें। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए स्वजनों की छोटी-मोटी बातों को तूल न दें और किसी भी समस्या का समाधान संवाद के जरिए निकालने का प्रयास करें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ पींग बढ़ाएं और उतावलेपन से बचें। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखने के लिए उसकी भावनाओं की उपेक्षा न करें।

उपाय- रोजाना भगवान श्री गणेश जी की पूजा में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें तथा गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। (Weekly Horoscope) सप्ताह की शुरुआत में किसी बड़ी मनोकामना के पूरी होने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते आपके भीतर गजब की ऊर्जा और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। सप्ताह के प्रारंभ में अचल संपत्ति की प्राप्ति संभव है। इस दौरान जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। कई बड़े मसले सुलह-समझौते से सुलझ जाएंगे, जिससे आप बड़ी राहत महसूस करेंगे। भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग और समर्थन मिलेगा। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय से जुड़े लोगों की आमदनी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और उनके संचित धन में वृद्धि होगी।

सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय चीज के क्रय करने से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। (Weekly Horoscope) इस सप्ताह भूमि, भवन अथवा वाहन की प्राप्ति संभव है। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि नजरअंदाज कर दिया जाए तो सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ आपके रिश्तें और भी ज्यादा प्रगाढ़ होंगे। लोग आपकी जोड़ी की तारीफ करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त। होंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

उपाय- रोजाना देवी दुर्गा की लाल पुष्प चढ़ाकर दुर्गा चालीसा का पाठ करें तथा शुक्रवार के दिन कन्या को सफेद मिठाई खिलाकर उसका आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह लोगों के साथ बात-व्यवहार करते समय खूब सावधानी बरतनी चाहिए। (Weekly Horoscope) उन्हें यह बात अच्छीं तरह से समझना होगा कि वो दूसरों को कहते क्या हैं और लोगों तक उनकी बात पहुंचती क्या है। इस सप्ताह आपके मुंह से कुछ ऐसे शब्द निकल सकते हैं, जिसका लोग गलत मतलब निकाल सकते हैं। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको धन का लेनदेन करते समय खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। किसी भी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचें।

सप्ताह के मध्य में कुछ एक घरेलू मामले आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेंगे। इस दौरान आपका अपने पिता के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। कामकाज की व्यस्तता के चलते परिवार को कम समय दे पाएंगे। इस दौरान घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की खराब सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपकी महत्वाकांक्षा अधिक बढ़ी रहेगी। हालांकि करियर और कारोबार को लेकर कोई बड़ा फैसला लेते समय अपने शुभचिंतकों की राय लेना न भूलें।

इस सप्ताह आप अपनी तरफ से रिश्ते-नाते को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे लेकिन लोग आपकी भावना को नहीं समझेंगे। यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो आपको इस दौरान बहुत संभलकर चलने की आवश्यकता है। विवाहित लोगों को भी अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए जीवनसाथी की फीलिंग्स का पूरा ख्याल रखना होगा।

उपाय: रोजाना श्रीहनुमान जी की विधि-विधान से पूजा और उनकी चालीसा का 7 बार पाठ करें।

धनु

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता और सुख-साधन की प्राप्ति के लिए धन और समय दोनों का प्रबंधन करके चलना होगा। सप्ताह के पूर्वार्ध का समय अत्यधिक व्यस्तता लिए रहने वाला है। (Weekly Horoscope) इस दौरान आपको लंबी या छोटी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है। यात्रा थकान भरी लेकिन नए संपर्कों को बढ़ाने वाली साबित होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए यह समय चुनौती भरा रह सकता है। इस दौरान उनकी शिक्षा में बाधाएं आ सकती हैं। मनचाही सफलता पाने के लिए अत्यधिक परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी।

सप्ताह के मध्य का समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए शुभता लिए रहने वाला है। इस दौरान अचानक आपकी अचानक से आय बढ़ सकती है और आप कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं। यह समय नौकरीपेशा के लिए भी अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर एवं जूनियर दोनों का सहयोग मिलता हुआ नजर आएगा। इस दौरान आपकी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, लेकिन उसके मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आप सुख-सुविधा से जुड़ी कोई बड़ी वस्तु का क्रय कर सकते हैं। प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। लव पार्टनर आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेगा और उसके साथ खुशियों भरे पल बिताने के अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य बनी रहेगी।

उपाय: रोजाना सूर्यदेव को जल दें तथा पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा, जिससे इस राशि के सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। (Weekly Horoscope) सप्ताह के पूर्वार्ध में प्रियजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान घर में धार्मिक-मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह पूरी तरह से शुभता लिए हुए है। यदि आप लंबे समय से किसी स्थान विशेष पर तबादले अथवा पद विशेष की प्राप्ति के लिए प्रयासरत थे आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। आपकी कार्यक्षमता और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

इस सप्ताह आपको सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों की नये कारोबार में रुचि जगेगी। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की योजना पर काम करेंगे। साझेदारी में व्यवसाय करने का निर्णय ले सकते हैं। मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है। इस दौरान आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। कोई पुराना रोग दोबारा उभरकर आपके शारीरिक और मानसिक कष्ट का कारण बन सकता है। हालांकि जीवन के कठिन समय में आपके अपने आपके साथ बने रहेंगे।

सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर हो सकती है। प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिजन के साथ पिकनिक-पार्टी के योग बनेंगे।

उपाय: रोजाना बेलपत्र और शमीपत्र की चढ़ाकर भगवान शिव की पूजा तथा उनकी चालीसा का पाठ करें।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। (Weekly Horoscope) इस दौरान आपके सिर पर अचानक से कुछ एक बड़ी जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिन्हें निभाने के लिए आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सुखद पहलू यह है कि आपके प्रयास सफल होंगे और आप बड़ी से बड़ी चुनौती को पार कते हुए उससे बाहर निकल जाएंगे। कुंभ राशि की महिलाओं को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र और घर के बीच सामंजस्य बिठाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। हालांकि ऐसे कठिन समय में आपको घर-परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

व्यवसाय से जुड़े लोगों के कारोबार में वृद्धि के योग तो बनेंगे लेकिन निरंतर लाभ की प्राप्ति और बाजार में अपनी साख बनाए रखने के लिए कुंभ राशि के जातकों को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए धन के लेन-देन तथा कागज संबंधी कार्यों में पूरी सावधानी बरतें और दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। कुंभ राशि के जातक वाहन सावधानी के साथ चलाएं और नियमों का पालन करें अन्यथा शारीरिक चोट के साथ धन की हानि भी झेलनी पड़ सकती है। प्रेम-प्रसंग में भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निर्णय न लें। परिजनों की सलाह का सम्मान करें।

उपाय: रोजाना चमेली के तेल का दीया जलाकर हनुमान जी की पूजा तथा श्रीसुंदरकांड का पाठ करें।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपको कुछ एक ऐसी परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है, जिसमें लोगों के सामने आपको खुद की सफाई देनी पड़ सकती है तो कभी अपने आगे बढ़ाए कदम पीछे करने पड़ सकते हैं। (Weekly Horoscope) हालांकि इन सबके बीच आपके अपने आपके साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। जिनकी मदद से आपको कठिन परिस्थितियों से उबरना आसान हो जाएगा। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह नया कारोबार शुरु करने अथवा पुराने कारोबार का विस्तार करने की दिशा में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। इस संबंध में की जाने वाली यात्राा शुभ और मनचाहा फल देने वाली साबित होगी। इष्टमित्र भी न सिर्फ आपके द्वारा लिए गये फैसले के साथ खड़े रहेंगे बल्कि तन, मन और धन से सहयोग भी प्रदान करेंगे।

सप्ताह के मध्य में संतान की ओर से कोई सुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान घर-परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। तीर्थ एवं देव दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला रहने वाला है। इस सप्ताह आपका जनसंपर्क बढ़ेगा। यदि आप समाजसेवा से जुड़े हैं तो आपको सम्मानित किया जा सकता है। प्रेम-संबंध को प्रगाढ़ करने के लिए लवपार्टनर की भावनाओं की कद्र करें तथा छोटी-मोटी बातों को तूल न दें। जीवनसाथी की खराब सेहत आपकी चिंता का विषय बन सकती है।

उपाय: रोजाना केले के पेड़ को जल दें तथा भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।

Chanakya Niti: जीवन में तनाव से रहना है दूर तो इन लोगों से बना लें दूरी!

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...