होम

Weekly Horoscope 29 April To 05 May: इस सप्ताह इन जातकों को मिलेगा किस्मत का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

weekly rashifal - फोटो : Webmorcha.com

Weekly Horoscope 2024 (29 April to 05 May): साप्ताहिक राशिफल की दृष्टि से 29 अप्रैल से 5 मई का सप्ताह मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. ज्योतिष के अनुसार यह सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए सौभाग्य लिए आया है, तो वहीं कुछ को संघर्ष करने से साथ ही विशेष सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी. आइये जानते हैं आने वाले सात दिन सभी राशियों के लिए कैसा है-

मेष राशि
Aries

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए है। आपके लिए यह हफ्ता विगत सप्ताह के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर रहने वाला है। आप जिस भी किसी कार्य को मनोयोग के साथ करेंगे आपको उसमें परिश्रम और प्रयास का पूरा फल प्राप्त होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है। यदि आप प्रमोशन या तबादले का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। इस दौरान आप पर आपके सीनियर की पूरी कृपा बरसती हुई नजर आएगी।

Weekly Horoscope परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। घर-परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। भाई-बहन से सहयोग और समर्थन की प्राप्ति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है। इस दौरान आप पाएंगे कि आपके करियर-कारोबार के साथ निजी जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान तेजी से निकलता हुआ नजर आ रहा है। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: रोजाना श्री हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाकर श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ

वृष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह अपनी ऊर्जा, समय और धन का प्रबंधन करके चलने की बहुत आवश्यकता रहेगी। आर्थिक दिक्कतों से बचने के लिए आपको बेवजह पैसे खर्च करने की आदत पर लगाम लगानी होगी अन्यथा सप्ताह के अंत तक आपको उधार मांगने की नौबत भी आ सकती है। यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो आपको अपेक्षित सफलता पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। छात्रों को मनचाहे परिणाम की प्राप्ति के लिए आलस्य छोड़कर कठिन परिश्रम करना होगा।

Weekly Horoscope सप्ताह के मध्य में आपको कारोबारी मामले में अनुकूलता बनी रहेगी लेकिन यह समय रिश्ते-नाते की दृष्टि से थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है। इस दौरान किसी बात को लेकर स्वजनों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है। प्रेम संबंध में भी किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है। इस दौरान घरेलू मामलों, जमीन-जायदाद के मसलों आदि को सुलझाने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें। वृष राशि के जातकों को सप्ताह के उत्तरार्ध में अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान आपको पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती है। ऐसे में अपना खान-पान और दिनचर्या सही रखें।

उपाय: प्रतिदिन देवी भगवती दुर्गा को लाल रंग का पुष्प अर्पित करके उनकी चालीसा का पाठ करें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाहे परिणाम देने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत से आपको सौभाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह जीवन में आगे बढ़ने के लिए बड़े अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके उच्च अधिकारी आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य विशेष जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। यदि आप नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत थे तो आपको कहीं से अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। करियर-कारोबार में मनचाही सफलता मिलने के कारण आपके भीतर एक अलग ही उत्साह और पराक्रम देखने को मिलेगा।

व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में मनचाहा लाभ कमाने के बड़े अवसर मिलेंगे। आपको नये क्षेत्रों में कारोबार करने का अवसर मिल सकता है। बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। हालांकि पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को थोड़ा सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी, अन्यथा उनके लाभ का प्रतिशत थोड़ा कम हो सकता है।

Weekly Horoscope इस सप्ताह मिथुन राशि से जुड़ी घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से किसी तीर्थ स्थान पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। लव लाइफ शानदार बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामजंस्य बना रहेगा। लाइफ पार्टनर आपके हर कदम पर आपका सहयोग और समर्थन करता नजर आएगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की पूजा में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें तथा पक्षियों को हरी मूंग खिलाएं।

कर्क
Cancer

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य को लिए है। इस सप्ताह आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हुई नजर आएंगी। आपको भूमि-भवन और वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। यदि पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में कोई बाधा आ रही थी तो वो किसी प्रभावी व्यक्ति के सहयोग से दूर हो जाएगी। यदि आप लंबे समय से किसी बड़े कार्य को करने के लिए योजना बना रहे थे तो वह इस सप्ताह साकार होती हुई नजर आएगी। खास बात यह कि आपके सपने को साकार करने में आपके इष्ट-मित्र तथा परिजन हर तरह से मददगार साबित होंगे। नौकरीपेशा लोगों के उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे। सहकर्मियों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। उनकी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी।

Weekly Horoscope नौकरीपेशा और कारोबारियों की तरह यह सप्ताह छात्रों के लिए भी विशेष उपलब्धि लिए हुए रहने वाला है। परीक्षा-प्रतियोगिता में मनचाही सफलता मिलने की पूरी संभावना है। यदि आप विदेश में अपना करियर कारोबार बनाने के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सप्ताह के उत्तरार्ध में शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय बिताने और एकदूसरे को जानने समझने का अवसर प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करके शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से आपके सिर पर पर तमाम तरह की जिम्मेदारियों का बोझ बना रहेगा। करियर-कारोबार आदि से जुड़े कार्यों को समय पर पूरा करने का मानसिक दबाव बना रहेगा। इस दौरान छोटे से छोटे कार्य को करने के लिए आपको अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है। सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता रहेगी अन्यथा वर्षों से बने संबंध में दरार आ सकती है।

Weekly Horoscope सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर घर के सदस्यों के साथ अनबन होने की आशंका है। इस दौरान लव पार्टनर या फिर लाइफ पार्टनर के साथ भी किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है। सिंह राशि के जातकों को इस दौरान आवेश में आकर अथवा जल्दबाजी में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचना चाहिए अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको कामकाज के साथ अपने सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी अथवा कोई पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक और मानसिक कष्ट मिल सकता है। ऐसे में सेहत की प्रति लापरवाही और बेवजह का तनाव पालने से बचें।

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देवता को जल दें तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या

कन्या राशि के जातक यदि इस सप्ताह अपने समय और अपनी ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें उम्मीद से कहीं ज्यादा सफलता और सुखों की प्राप्ति संभव है। इस सप्ताह आपको अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के बड़े अवसर मिल सकते हैं। यदि आप विदेशी संस्था से जुड़े हुए हैं या फिर आप विदेश से संबंधित कोई कारोबार करते हैं तो आपको जीवन में आगे बढ़ने का कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। इस सप्ताह योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर विशेष सफलता के योग बनेंगे। पूर्व में किए गये धन निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा।

Weekly Horoscope कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में मिलने वाले अवसरों का फायदा उठाने में कामयाब रहेंगे। कार्यों में अपेक्षित प्रगति से सुख एवं संतोष का अनुभव करेंगे। सप्ताह के मध्य में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा शुभ और नए संपर्कों को बढ़ाने वाली साबित होगी। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। यदि आप अभी तक सिंगल हैं तो आपकी लाइफ में किसी मनचाहे व्यक्ति की इंट्री हो सकती है। अविवाहित लोग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। शादीशुदा लोगों के जीवन में सुख-सौभाग्य बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

सूर्य की चाल, आने वाले 14 दिन इन जातकों के लिए होगा खास

तुला

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। तुला राशि के जातकों को इस स्लोगन को पूरे सप्ताह विशेष ध्यान रखना होगा। इस सप्ताह आपकी जरा सी लापरवाही से बनी बात भी बिगड़ सकती है। इस सप्ताह चोट-चपेट लगने की आशंका है, जिससे बचने के लिए वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं और नियमों का पालन करें। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है। इस दौरान घर-परिवार के किसी बुर्जुग सदस्य की सेहत आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको कार्यस्थल पर अपने गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। आपको अपना कार्य दूसरे के भरोसे भूलकर भी नहीं छोड़ना चाहिए अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Weekly Horoscope व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कारोबार में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है। इस सप्ताह कारोबार में उम्मीद से कम लाभ की प्राप्ति होने पर आप थोड़ा तनाव में आ सकते हैं। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं उनका अपने पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। इस दौरान कागज संबंधी कार्य समय से पूरा करके रखें अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसे भविष्य में पूरा करना अपके लिए परेशानी का सबब बन जाए। लव लाइफ को बेहतर बनाए रखने के लिए पार्टनर की फीलिंग्स को हर्ट करने से बचें।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा एवं चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह जीवन में दो कदम आगे जाने के लिए यदि एक कदम पीछे हटाना पड़े तो उन्हें ऐसा करने से गुरेज नहीं करना चाहिए। निजी जीवन में चल रही आपाधापी और तमाम तरह की परेशानियों से निजात पाने के लिए आपको लोगों को मिलाजुला काम करना उचित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्य को समय पर पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी। सप्ताह के पूर्वार्ध में आपको करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें।

Weekly Horoscope वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह कारोबार में मनचाही प्रगति और लाभ पाने के लिए अपनी रणनीतियों में बदलाव लाना होगा। यदि आप किसी योजना में बड़ा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें। सप्ताह के मध्य में आपको घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है। इस दौरान संतान से जुड़ी जिम्मेदारी आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले थोड़ा राहत भरा रह सकता है। इस दौरान आपको कारोबार में धीमी गति से ही लेकिन कुछ प्रगति होती हुई नजर आएगी। यह समय रिश्ते-नाते की दृष्टि से भी शुभ रहेगा। प्रेम-प्रसंग में बेवजह के दिखावे से बचें और आपसी तालमेल बनाए रखें।

उपाय: प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें।

धनु

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह उनकी मेहनत और प्रयास के मुकाबले कुछ कम फल की प्राप्ति हो सकती है। जिसके चलते उनका मन थोड़ा हताश-निराश रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको घर-परिवार और करियर-कारोबार में कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने इष्ट-मित्र और शुभचिंतकों का सहयोग और समर्थन उम्मीद से कम मिल पाएगा। कार्यक्षेत्र में अचानक हुए कुछ एक बड़े बदलाव के कारण आपको थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। यदि आप अपनी नौकरी या पेशे में बदलाव की सोच रहे हैं तो आपको यह निर्णय आवेश में आकर या फिर भावनाओं में बहकर बिल्कुल नहीं लेना चाहिए अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको बाजार में अपनी साख को बनाए रखने और मनचाहा लाभ पाने के लिए अपनी रणनीतियों में बदलाव करना पड़ सकता है।

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह लोगों से टकराव की बजाय तालमेल बिठाकर अपना काम निकालने का प्रयास करना होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान के क्रय में बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह आप घर-परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ पींग बढ़ाएं। जीवनसाथी की सेहत आपकी चिंता का कारण बनी रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय से पूरे होंगे। आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में लोगों का सहयोग और समर्थन मिलता नजर आएगा। इस सप्ताह आपको रोजी-रोजगार को आगे बढ़ाने का बड़ा अवसर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की तारीफ होगी। यदि आप कांट्रैक्ट या फिर कमीशन पर काम करते हैं तो आपको इस सप्ताह कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है। आय के अतिरिक्त सोर्स बनेंगे। पेशेवर लाइफ शानदार बनी रहेगी। सीनियर और जूनियर दोनों ही आप पर मेहरबान रहेंगे।

Weekly Horoscope सप्ताह के मध्य में आपको कार्य विशेष के लिए सम्मानित किया जा सकता है। यह समय समाजसेवा और राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत शुभ रहने वाला है। उन्हें उच्च पद से नवाजा जा सकता है। समाज में उनकी ख्याति बढ़ेगी। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने परिश्रम और बुद्धिबल के जरिए मनचाहा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। पूर्व में किए गये निवेश से धन लाभ होगा। कार्यों में अपेक्षित प्रगति एवं लाभ से मन में संतोष का अनुभव होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। घर-परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे। लव पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवाान शिव को बेल अथवा शमीपत्र चढ़ाकर रुद्राष्टकं का पाठ करें।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मिश्रित फलदायक रह सकता है। इस सप्ताह आप पूर्व में चली आ रही अनुकूलताओं में कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको बेवजह के कार्यों के अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रह सकता है। सप्ताह के पूर्वार्ध में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा थकान भरी तथा उम्मीद से कम फलदायक साबित होगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह जोखिम भरे निवेश से बचने की आवश्यकता रहेगी। कुंभ राशि के जातक धन के लेनदेन में खूब सावधानी बरतें अन्यथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Weekly Horoscope सप्ताह के मध्य में आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी, जिसके चलते आपका मन चिंतित रहेगा। कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने करियर और कारोबार में किसी भी प्रकार का शार्टकट लेने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें बेवजह की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में भाई अथवा बहन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने रिश्ते की मर्यादा को बनाए रखना होगा अन्यथा बनी बात बिगड़ भी सकती है। दांपत्य जीवन में अहंकार और गलतफहमी के चलते प्रेम और सामंजस्य में कमी आ सकती है। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की आशंका है।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है। इस सपताह आपको कभी चीजें तेजी से बनती हुई तो कभी बिगड़ती हुई नजर आएंगी। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्ताह अपने काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें अपने सीनियर के गुस्से को झेलना पड़ सकता है। साथ ही साथ उन्हें कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहने की जरूरत रहेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में फंसे पैसे को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आमदनी के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। जिसके चलते आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आप पाएंगे कि आपके जीवन में बेवजह के खर्चे सामने आते जा रहे हैं। जिन पर आपका कोई नियंत्रण नहीं रह जाएगा।

Weekly Horoscope सप्ताह के मध्य में भूमि-भवन से जुड़े विवाद के चलते आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपना काम निकालने के लिए अपने उच्च अधिकारियों के साथ सहकर्मियों को भी साधने की चुनौती बनी रहेगी। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान अचानक से पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंध में लव पार्टनर बेवजह के प्रदर्शन से बचें और सामाजिक मर्यादा बनाए रखें अन्यथा बदनामी झेलनी पड़ सकती है। कठिन समय में जीवनसाथी की तरफ से सहयोग और समर्थन बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।

https://www.facebook.com/webmorcha

29 April Ka Ank Jyotish: जानें आज सोमवार का आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

ये भी पढ़ें...