होम

छत्तीसगढ़ गजेंद्र यादव का मिनिस्टर बनना लगभग तय

webmorcha

छत्तीसगढ़। रायपुर दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद छत्तीसगढ़ के CM विष्णुदेव साय आज सुबह रायपुर लौट आए। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा में CM ने कैबिनेट विस्तार पर कुछ खास नहीं कहा, लेकिन, उनके दिल्ली से लौटते ही मंत्रिमंडल में नए नामों को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है।

CM विष्णुदेव कैबिनेट में इस समय मिनिस्टर  के 2 पद खाली हैं। इनमें से एक के लिए दुर्ग MLA गजेंद्र यादव का नाम सबसे उपर बताया जा रहा है। गजेंद्र छत्तीसगढ़ RSS के पुराने प्रमुख बिसरा राम यादव के बेटे हैं। छत्तीसगढ़ में यादवों के वोट बैक और MLA की संख्या को देखते BJP का शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि यादव समाज से एक मिनिस्टर बनाया जाना चाहिए।

CG घर में घुसा चोर और बेड में सो रहे दंपत्ति का बनाया अश्‍लील वीडियो, बोला 10 लाख रुपए दो नहीं तो वीडियो कर दूंगा वायरल

बता दें, छत्तीसगढ़ की राजनीति में यादवों का प्रभाव शुरू से रहा है। राज्य बनने से पहले बिलासपुर के BR यादव 16 साल तक अर्जुन सिंह और दिग्विजय सिंह मंत्रिमंडल में रहे। एक समय BR यादव दिग्विजय सिंह के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे। राज्य बनने के बाद अजीत जोगी सरकार के दौरान रामानुजलाल यादव को काफी महत्व दिया गया। जोगी ने उन्हें माईनिंग कारपोरेशन का अध्यक्ष बनाया था।

इसके बाद रमन सरकार में दुर्ग के ही हेमचंद यादव मिनिस्टर  रहे। सो, मंत्री बनने के लिए छत्तीसगढ़ दुर्ग के गजेंद्र यादव का एक नाम पक्का माना जा रहा है। दूसरी कुर्सी के लिए जिन नामों की चर्चा है उनमें अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत और लात उसेंडी शामिल हैं।

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...