होम

Weekly Horoscope 1 से 7 अप्रैल 2024: अप्रैल इन राशियों के लिए लाएगा खुशियां

Weekly rashifhal Saptahik rashifal

Weekly Horoscope 1 April to 7 April 2024: सप्ताह का प्रारंभ 1 अप्रैल को चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे. इस दौरान धनु राशि के कारोबारी वर्ग को वित्तीय स्थिति को मजबूत बना कर रखने के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए. निवेश के लिए बढ़िया वक्त है. (Weekly Horoscope)  3 अप्रैल को मकर राशि के घर में पहुंचने के बाद चंद्रमा वाहन या अन्य कीमती सामानों की खरीदारी करवा सकते हैं. आइए जानते हैं कि साप्‍ताहिक राशिफल के अनुसार 1 से 7 अप्रैल तक का समय मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा.

मेष – दफ्तर का कार्य पूरा नहीं होने पर इस राशि के लोगों को अपने अधिकारियों को जवाब भी देना पड़ सकता है. कारोबार का मूल मंत्र है पैसे से पैसा कमाया जाता है, इस सिद्धांत को सामने रखते हुए व्यापारी ज्यादा से ज्यादा काम करते हुए नजर आ सकते हैं. (Weekly Horoscope) युवाओं पर वाणी का प्रभाव बढ़ेगा इसलिए अपनी वाणी को सही दिशा में इस्तेमाल करते हुए जीवन में आगे बढ़ें. इस सप्ताह आप आदर्श मेजबान साबित होंगे, घर पर मेहमानों का आगमन होगा और वह आपकी मेहमान नवाजी से प्रसन्न होंगे. आपकी लाइफ स्टाइल आपकी सेहत को दुरुस्त रखने में सफलता दिलाएगी.

वृष – वृष राशि के लोग किसी तरह की स्थिति में अपना आपा न खोएं और धैर्य के साथ कार्य करें नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आया है, उनके विरोधी खुद ही समझौते की पहल कर सकते हैं. युवाओं की लव लाइफ इस पूरे सप्ताह शानदार रहने वाली है, एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. (Weekly Horoscope) परिवार में भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए जो भी योजना आपने पहले बनाई थी, उस दिशा में आगे बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं. सेहत का मामला इस सप्ताह सामान्य ही रहने वाला है, लेकिन जागरूक बने रहना होगा.

मिथुन – इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर उनके अधिकारी कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, पूरी गंभीरता से निभाने का प्रयास करें. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति यदि अभी तक डगमगा रही थी, तो अब धीरे धीरे ही सही प्रगति होगी. (Weekly Horoscope) जो युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है. घरेलू विवादों को कोर्ट में ले जाने के बजाय उन्हें आपसी बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें. सेहत का मामला तो सामान्य ही रहेगा लेकिन यदि आपने किसी तरह की लापरवाही की तो तबीयत बिगड़ना तय है.

कर्क – कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है, आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए. व्यापार के लिहाज से सप्ताह के अंतिम दिनों में उतार चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. (Weekly Horoscope) युवा अपने पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों को नजरअंदाज न करें बल्कि उन्हें समझें और उनके साथ संबंध जारी रखें. जीवन साथी की सेहत को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं, यदि उन्हें चिकित्सा की जरूरत है तो इलाज कराएं. छोटी मोटी समस्याओं को छोड़ दें तो आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह सामान्य ही रहेगा.

सिंह – इस राशि के लोगों को ऑफिस में कार्य करते समय जल्दबाजी नहीं करनी है, सोच समझकर ही आगे बढ़ें. व्यापारियों का जो पैसा बाजार में फंसा हुआ है वह इस सप्ताह में अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है. (Weekly Horoscope) युवाओं को मन माफिक सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, उनके लिए यही एकमात्र विकल्प हो सकता है इसका और कोई शॉर्टकट नहीं. परिवार में जो भी संचित धन है, उसमें इस सप्ताह अच्छी वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें और अपने खानपान पर भी बहुत ध्यान रखें.

कन्या – कन्या राशि की महिलाएं ऑफिस में अपने कार्य को लेकर कुछ निराश  हो सकती हैं, निराशा के भाव को स्थायी न होने दें. कारोबार की योजनाओं को सीक्रेट ही रखें दूसरों के साथ शेयर करने से जानकारी प्रतिस्पर्धियों को भी मिल सकती है. (Weekly Horoscope) लव लाइफ है तो खट्टी मीठी तकरार बनी ही रहेगी, इसको लेकर संबंधों में दरार न आने दें. पारिवारिक समस्याओं का समाधान ढूंढने में आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, समस्याएं उनके साथ शेयर करें. पेट संबंधी दिक्कत बढ़ने की संभावना दिख रही है, अपने खानपान को नियंत्रित रखें और पौष्टिक ताजा भोजन ही करें.

Weekly Horoscope 1 से 7 अप्रैल 2024
Weekly Horoscope 1 से 7 अप्रैल 2024

तुला – इस राशि के लोगों को वर्तमान सप्ताह में सामान्य से कुछ अधिक मेहनत और भागदौड़ करनी पड़ सकती है. कारोबारी ने यदि किसी मामले में कमिटमेंट कर दिया है, तो फिर उस पर खरा उतरने का प्रयास करें, चाहे वह ग्राहक हों या फिर पेमेंट संबंधी बात. (Weekly Horoscope) समय और ऊर्जा दोनों का ठीक से प्रबंधन न कर पाने से युवाओं का कार्य पूरा करने में बाधा आ सकती है. बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपके और आपके परिवार के लिए खुशी का बड़ा कारण बनेगी. सेहत ठीक रखने के लिए आपको अधिक से अधिक पानी का सेवन करना चाहिए ताकि शरीर में एसिडिटी आदि न होने पाए.

वृश्चिक – नकारात्मक विचारों की वजह से वृश्चिक राशि के लोगों में भीतर डर बना रह सकता है, इन्हें अपने कार्य पर हावी न होने दें. व्यवसायी इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह का सौदा करते समय जरूरी जांच पड़ताल अवश्य ही कर लें ताकि बाद में परेशान न होना पड़े. (Weekly Horoscope) युवाओं को इस सप्ताह आलस्य और घमंड से बचना होगा नहीं तो आपकी प्रगति बाधित हो सकती है. परिवार के प्रति भावनात्मक लगाव बढ़ने से आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा, इसे ऐसा ही बनाए रखने का प्रयास करें. सेहत और रिश्ते दोनों का ही ध्यान रखना होगा, जरा सी चूक दोनों ही मामलों में असर डाल सकती है.

यहां पढ़ें: April 2024: अप्रैल में नवरात्रि, रामनवमी समेत आएंगे ये बड़े पर्व, ये रहे तिथि

धनु – इस राशि के लोग ऑफिस में कार्य करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि किसी तरह की गलती न होने पाए. व्यापारियों  को अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत बना कर रखना चाहिए, निवेश के लिए कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिल सकता है. (Weekly Horoscope) युवा जिन कार्यों में पारंगत हैं, उन कार्यों को प्राथमिकता दें और अन्य कार्यों को बाद में करें तो अच्छा रहेगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह और भावना को नजर अंदाज करने से बचें, उनका सम्मान करें. सेहत के मामले में पैरों में मोच आ सकती है या फिर फ्रैक्चर भी हो सकता है इसलिए चलते समय सजग रहें.

मकर – मकर राशि के लोगों के कार्यस्थल का माहौल काफी अच्छा रहेगा, खासतौर पर उन लोगों के लिए जिनकी नई नौकरी है. कारोबारियों की इस सप्ताह किसी काम के इंसान से भेंट हो सकती है, जिससे व्यावसायिक लाभ मिल सकेगा. युवा अपने शंकालु स्वभाव को बदलें और उसमें लचीलापन लेकर आएं, अनावश्यक शंका करने से रिश्ते खराब होते हैं. (Weekly Horoscope) घर की जरूरत के हिसाब से आप किसी बड़े कीमती सामान या फिर वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. सिर दर्द की समस्या से परेशान हैं तो उसे दूर करने के लिए शरीर को डिटॉक्स करना बहुत जरूरी है.

कुंभ – इस राशि के लोगों की जहां पर उपस्थिति अनिवार्य है, वहां पर समय से पहुंचने का प्रयास करना चाहिए. व्यापारी किसी व्यावसायिक डील को करते समय सजगता बनाए रखें अन्यथा आपकी गलती फायदे को नुकसान में बदल सकती है. युवा अपने मित्रों के बीच में स्वार्थी तत्वों की पहचान करें और ऐसे लोगों से दूरी बनाकर चलें इसी में भलाई है. (Weekly Horoscope) परिवार में बच्चों के करियर और विवाह को लेकर चिंता हो सकती है, ईश्वर ने सभी कार्यों के लिए समय निर्धारित कर रखा है इसलिए परेशान न हों. सेहत को ठीक रखने के लिए आपको किसी भी तरह के तनाव से बचकर रहना होगा.

मीन – मीन राशि के लोगों के पास ऑफिस में कार्य है तो इसकी चर्चा किसी अन्य से न करें बल्कि समय रहते उसे पूरा करें. कारोबारियों को अपने व्यवसाय के संबंध में कोई निर्णय लेना है तो इस फील्ड के अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लेने के बाद ही फैसला करें. युवा प्रेम प्रसंग में पड़कर अपने करियर के साथ समझौता न करें, करियर पर इसका प्रभाव न पड़ने दें. (Weekly Horoscope) इस सप्ताह आप परिवार के दूसरे सदस्यों की परेशानी दूर करने का प्रयास करते हुए नजर आएंगे. मांसपेशियों की एक्सरसाइज करते रहें क्योंकि मांसपेशियों का दर्द आपको परेशान कर सकता है।

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...