होम

Rashifal July 2024: मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानें

webmorcha

Rashifal July 2024: जुलाई माह प्रारंभ होने वाली है. ज्योतिष गणना के मुताबिक ग्रह-नक्षत्रों के दृष्टिकोण से जुलाई का महीना बहुत ही विशेष होने वाला है. इस माह में शुक्र,मंगल, सूर्य और बुध अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. जुलाई मासिक राशिफल (Rashifal July 2024) से जानते हैं आने वाले महीने में किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है.

मेष राशि जुलाई माह 2024

मेष राशि के जातकों के लिए (Rashifal July 2024) माह के शुरुआत में अलर्ट रहने की जरूरत रहेगी। यदि आप माह के पूर्वार्ध में अपने कार्यों को अच्छे तरीके से करते हैं तो आपको उसमें सफलता की प्राप्ति होगी। इस दौरान कारोबार से जुड़े लोगों को कारोबार में बढ़िया लाभ मिल सकता है। यदि आप अपने कारोबार का विस्तार की प्लान बना रहे हैं तो इस दौरान कोशिश करने आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। इस दौरान लंबी दूरी की यात्राएं शुभता एवं लाभ लिए रहेंगी। रोजी-रोजगार की दृष्टि से भी यह वक्त  शुभ है। इस दौरान आप अपने सीनियर को साध कर कोई बड़ा काम निकलवाने में कामयाब हो जाएंगे।

जुलाई (Rashifal July 2024)  के उत्तरार्ध में किसी भी काम को करते समय शार्टकट अपनाने से बचें अन्यथा बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस दौरान अपना काम सहकर्मियों के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल न करें। सेहत की दृष्टि से माह के मध्य का समय थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जिसके चलते आपको शारीरिक थकान बनी रह सकती है। इस दौरान मौसमी अथवा अन्य बीमारी या फिर चोट-चपेट के चलते आपको शारीरिक कष्ट मिल सकता है। ऐसे में वाहन सावधानी के साथ चलाएं और नशे आदि से दूर रहें।

Weekly Horoscope 24 To 30 June 2024: जून का अंतिम हफ्ता आपके लिए कैसा होगा? जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

webmorcha
Rashifal July 2024

रिश्ते-नाते की दृष्टि से जुलाई (Rashifal July 2024)  महीने के पहले सप्ताह को यदि छोड़ दें तो शेष पूरा महीना आपके लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको लोगों के साथ सोच-समझकर बात व्यवहार करने की आवश्यकता रहेगी। हालांकि इस माह आपको घर-परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा।

(Rashifal July 2024) माह के मध्य में आपको अपनों के साथ सुखद समय बिताने के कई मौके प्राप्त होंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। नए लोगों के साथ मित्रता या प्रेम का इजहार करने के लिए माह के उत्तरार्ध का समय शुभ साबित होगा। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने रिश्ते में किसी भी प्रकार की गलतफहमी न पैदा होने दें और जीवनसाथी की शंकाओं का समाधान करते रहें।

उपाय: रोजाना किचन में बनी पहली रोटी गाय के लिए निकालें और दैनिक पूजा में श्री हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें।

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...