कोमाखानरायपुर

सखी और समर्पण महिला मंडल रायपुर ने स्कूली छात्र-छात्राओं को दिए नि:शुल्क शैक्षणिक सामग्री

रायपुर। प्रदेश के सभी स्कूलों में प्रवेश उत्सव का त्योहार मनाई जा रही है। स्कूली छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर स्कूल में स्वागत किया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में समर्पण सखी महिला मंडल रायपुर द्वारा गोकर्ण हायर सेकेंडरी स्कूल में 150 बच्चों के लिए 450 कॉपी 150 पेन्सिल 150 रबर 150 टिफिन 150 पानी बॉटल का वितरण किया गया।

सबसे नीचे देखिए:  वीडियो

तिलक लगाकर स्वागत

जिसमें समर्पण मंडल  की अध्यक्ष प्रियंका लुंकड़ सचिव प्रणिता सेठिया सखी मण्डल की अध्यक्ष मंजू टाटिया सचिव सरिता लुंकड़ का स्वागत वहां के बच्चों के द्वारा स्वयं के द्वारा हाथ से बनाए हुए गुलदस्ते के अलावा भारतीय संस्कृति की छवि कुमकुम चावल से तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इसके अलावा मीना ललवानी रश्मि चौरड़िया सुषमा गोलछा सरिता बरमठ आदि उपस्थित थी।

http://जिंदगी न मिले दोबारा की सखियों ने सुहाग चिंन्ह देकर

स्कूल के संस्थापक प्रेम शंकर जी के द्वारा वहां गौशाला जैविक खाद के द्वारा पेड़ पौधों की देखभाल की जाती है उनके द्वारा बच्चों को अपनी माटी से जुड़कर रहने पढ़ने की प्रेरणा दी जाती है स्कूल में पूर्ण रूप से शाकाहार का पालन किया जाता है हर बच्चों को कबीर रहीम के दोहे गीता के श्लोक गायत्री मंत्र प्रार्थना के तौर पर सिखाया जाता है।

शुद्ध वायु में योग कसरत करवा कर फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखा जाता है इसके साथ ही वहाँ पर पक्षियों के संरक्षण और भोजन के लिए दाना पानी रोज नियमित रूप से दिया जाता है जहां पर 60-70 प्रजाति के पक्षी उन दानों का लाभ उठाते है ।

http://मेष राशि के जातक बिना सोचे न करें काम

स्कूल में पंखा नहीं सदस्यों ने उपलब्ध कराने का दिया आश्वासन

स्कूल में पंखों की जरूरत है ऐसा बताया गया तो तुरन्त ही सदस्यों द्वारा 6 पंखे देने का वायदा और बच्चों के बैठने के लिए दरी देने का वायदा कर वहां से विदाई ली। टिफिन और बॉटल मंजू जी टाटिया की तरफ से वितरित किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button